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सीआरएम प्रबंधक - रियल एस्टेट

Chhatarpur, New Delhi, Delhi, India

कार्य का प्रकार

पूरा समय

वेतन सीमा

₹ 4,00,000 - 6,00,000 प्रति वर्ष

Job Description

हम अपनी टीम में शामिल होने के लिए एक अनुभवी और परिणाम-उन्मुख ग्राहक संबंध प्रबंधक (CRM) की तलाश कर रहे हैं। सफल उम्मीदवार संग्रह प्रक्रिया के दौरान ग्राहक संबंधों को प्रबंधित करने, अपार्टमेंट में बदलावों को संबोधित करने, बिक्री के बाद की सेवाएं प्रदान करने और अपार्टमेंट की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होगा। CRM बिक्री और विपणन टीमों के साथ मिलकर काम करेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे ग्राहक संतुष्ट हैं और उन्हें अपनी पूरी ग्राहक यात्रा के दौरान असाधारण सेवा मिलती है।

जिम्मेदारियां:


  • बिल्डर क्रेता अनुबंध, भुगतान रसीदें आदि जैसे सभी बैक ऑफिस बिक्री प्रशासन कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करना।

  • बुकिंग संभालना, CRM में लॉगिन करना।

  • बिक्री के दौरान ग्राहक के बुकिंग फॉर्म से संबंधित सभी दस्तावेजों की समयसीमा, पूर्णता, व्यापकता और सटीकता सुनिश्चित करें। बुकिंग फॉर्म पर ग्राहक और बिक्री व्यक्ति के सभी आवश्यक हस्ताक्षर सुनिश्चित करें और KYC भी पूरा करें।

  • बुकिंग के 24 घंटे के भीतर स्वागत कॉल और स्वागत मेल करें और बुकिंग से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करें और इसके लिए फीडबैक प्राप्त करें।

  • तदनुसार भुगतान रसीदें, मांग पत्र और अनुस्मारक जारी करना।

  • ग्राहकों के लिए कब्ज़ा पत्र, क्रेता समझौते तैयार करना और जारी करना।

  • क्रेता के समझौतों आदि के लिए अनुवर्ती कार्रवाई।

  • कंपनी एमआईएस डीएसआर की तैयारी।

  • फ़ाइलें और दस्तावेज़ रिकॉर्ड बनाए रखना।

  • ईमेल और कॉल के माध्यम से बिक्री के बाद की पूछताछ को संभालना।

  • बिक्री टीम के साथ समन्वय.

  • ग्राहकों को दस्तावेज़ जारी करने का प्रारूपण (क्रेडिट नोट, स्थानांतरण दस्तावेज़, मांग पत्र रसीदें आदि)।

  • ग्राहक संतुष्टि के साथ फिट आउट/अंतिम कब्जे की प्रक्रिया को पूरा करना।

  • मौजूदा ग्राहक आधार को अपसेलिंग और क्रॉस सेलिंग।



वांछित कौशल और अनुभव :-


  • अभ्यर्थी को आकर्षक दिखना चाहिए तथा उसकी संचार कौशलता भी अच्छी होनी चाहिए।

  • पुरुष/महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं।

  • केवल आवासीय/वाणिज्यिक परियोजना के अनुभव के साथ रियल एस्टेट उद्योग को प्राथमिकता दी जाएगी।

  • रियल एस्टेट की सीआरएम प्रक्रियाओं का अच्छा ज्ञान

  • अंग्रेजी और हिंदी में बहुत अच्छा व्यावसायिक संचार कौशल।


  • ठोस लिखित और मौखिक संचार कौशल

  • समस्या उत्पन्न होने पर संसाधनपूर्ण और सक्रिय होने की क्षमता

  • उत्कृष्ट संगठनात्मक कौशल

  • मल्टीटास्किंग और समय प्रबंधन कौशल, कार्यों को प्राथमिकता देने की क्षमता के साथ

  • ग्राहक सेवा रवैया.


  • एमएस ऑफिस, उन्नत एक्सेल का कार्यसाधक ज्ञान।

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